Kalyan Rajdhani Chart | Kalyan Chart

Kalyan Rajdhani Chart

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब बहुत बढ़िया होंगे दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको कल्याण राजधानी चार्ट | Kalyan Rajdhani Chart क्या है कल्याण राजधानी चार्ट डाउनलोड | Kalyan Rajdhani Chart Download,कल्याण राजधानी पैनल चार्ट | Kalyan Rajdhani Chart Panel  कल्याण राजधानी चार्ट गेसिंग की जानकारी देने वाले हैं दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको कल्याण राजधानी मटका से जुड़ी सभी जानकारी प्रदान करेंगे तथा कल्याण राजधानी मटका से होने वाले सभी फायदे तथा नुकसान के विषय में भी बताएंगे यदि दोस्तों आप भी कल्याण राजधानी मटका का गेम खेलने में रुचि रखते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है,

दोस्तों बात करें कल्याण राजधानी चार्ट की तो कल्याण राजधानी चार्ट | Kalyan Rajdhani Chart कल्याण राजधानी मटका गेम के सभी दैनिक रिजल्ट अपडेट करता है इस चार्ट में आपको कल्याण राजधानी मटका गेम के दैनिक रिजल्ट तथा साप्ताहिक रिजल्ट मासिक रिजल्ट और वार्षिक रिजल्ट देखने को मिलते हैं दोस्तों कल्याण राजधानी चार्ट इंटरनेट पर देखने को मिल जाता है इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो कल्याण राजधानी चार्ट को अपडेट करती हैं यह वेबसाइट कल्याण राजधानी चार्ट के साथ-साथ अन्य सट्टा मटका गेम के चार्ट तथा रिजल्ट भी अपडेट करती हैं जैसे-

Kalyan Rajdhani Matka

जैसा कि दोस्तों सट्टा मटका | Satta Matka के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के मटका गेम खेले जाते हैं उसमें एक प्रमुख गेम कल्याण राजधानी मटका के नाम से भी जाना जाता है दोस्तों इस खेल की अधिक लोकप्रियता होने के कारण इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में है दोस्तों बात करें कल्याण राजधानी मटका का गेम कैसे खेला जाता है तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह खेल जुआ की भांति खेला जाता है।

कल्याण राजधानी मटका | Kalyan Rajdhani Matka का गेम ताश के पत्तों तथा नंबरों पर पूरी तरह आधारित होता है इस खेल में नंबरों पर पैसा लगाया जाता है और इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी अपनी भाग्यशाली संख्या का चुनाव करके उसे संख्या पर पैसे लगते हैं यदि वह संख्या रिजल्ट पर घोषित हो जाती है तो वह खिलाड़ी विजेता घोषित हो जाते हैं तथा जिन खिलाड़ियों का नंबर रिजल्ट पर घोषित नहीं होता उन खिलाड़ियों के द्वारा लगाया गया पैसा पूरी तरह से डूब जाता है इसीलिए इस खेल को पैसे कमाने तथा गवाने का खेल कहा गया है। दोस्तों इस खेल को लालच का खेल भी कहा जाता है ,

क्योंकि इस खेल को लोग रातों-रात अमीर बनने के लालच में आकर खेलते हैं किंतु दोस्तों इस खेल में जितने की अपेक्षा हानि की संभावना अधिक होती है। क्योंकि इस खेल में बहुत सारी संख्याएं होती हैं और उन सभी संख्याओं में से कोई एक भाग्यशाली संख्या का चुनाव करना होता है। दोस्तों आज के समय में सट्टा मटका | Satta Matka का गेम कानून की नजरों से बचकर खेला जाता है क्योंकि इस खेल को पूरी तरह से गैर कानूनी करार दिया गया है दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति पर कानूनी कार्यवाही हो सकती है।

Kalyan Rajdhani Matka Disadvantage

दोस्तों बात कर कल्याण राजधानी मटका | Kalyan Rajdhani Matka गेम के नुकसान की तो इस खेल को खेलने वालों खिलाड़ियों को बहुत बड़े नुकसान हो सकते हैं जैसे कि वित्तीय हानि मानसिक हानि सामाजिक प्रतिष्ठा का नष्ट होना पारिवारिक स्थिति खराब होना। इस खेल को खेलकर यह सभी नुकसान हो सकते हैं क्योंकि दोस्तों यह खेल जोखिम का खेल है इस खेल में 90 फ़ीसदी लोग हारते हैं और यह एक लालच का खेल है।

लोग जीतने के चक्कर में इस खेल को खेलना पसंद करते हैं किंतु दोस्तों इस खेल के लालच की वजह से इस खेल को खेलने खेलते इस खेल की लत के शिकार हो जाते हैं और व्यक्ति को पता ही नहीं चलता कि इस खेल में धीरे-धीरे कितना कीमती समय और पैसा बर्बाद कर चुका है और दोस्तों व्यक्ति का भविष्य इस खेल को खेल कर बर्बाद हो सकता है दोस्तों समाज कल्याण के लिए सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलना अवैध है।

तथा सट्टा मटका गेम या जुआ के गेम की रोकथाम के लिए सरकार के द्वारा विभिन्न प्रकार के कानून बनाए गए हैं जो खिलाड़ी इस खेल को खेलते वक्त पकड़ा जाता है उसको इससे संबंधित सजा का प्रावधान है।

Conclusion

जैसा कि दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको कल्याण राजधानी चार्ट | Kalyan Rajdhani Chart  तथा कल्याण राजधानी मटका की संपूर्ण जानकारी प्रदान की है दोस्तों हम किसी भी प्रकार के सट्टा मटका | Satta Matka गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते क्योंकि इस खेल में आर्थिक जोखिम पाया जाता है तथा इस खेल की लत लग सकती है किसी प्रकार के सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

Read More….

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान है  किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Comment